Low Competition Keywords Kaise Find Kare New Blog Ke Liye

Low Competition Keywords Kaise Find Kare: नमस्कार दोस्तों में रमण, आपको स्वागत करता हूँ एक और नया पोस्ट में। अगर आप एक ब्लॉगर है आय फिर एक डिजिटल मर्केटर या फिर एक यौतुबेर है।

तो फिर आप सभी लोगो के लिए Low Competition Keywords को find करके उस पर काम करके रन करना बहुत ही मुस्किल हो सकता है।

लेकिन दोस्तों आज में यह पोस्ट में कुछ एसे तरीके को आपकी सामने पेस करने वाला हूँ, जिसे आपकी बहुत मदत हो जायेगा और आप आसानी से Low Competition Keywords को Find करके उस पर काम कर सकते है।

क्यों की आज की समय में अगर आप low keywords को नहीं ढूंडते है, तो फिर आप आपकी काम को लोगो की सामने नहीं लेके आ सकते है और आप आपकी काम को अच्छा नतीजा नहीं दे सकते है। तो चलिए जानते है Low Competition Keywords का मतलब क्या है?

Low Competition Keywords क्या है?

अगर आपको पता नहीं है Low Competition Keywords क्या है और इसक मतलब क्या है? तो जानिए। आपको में बता देता हूँ अगर आप एक बार लो कम्पटीशन केय्वोड्स को find कर लेट है। तो फिर आपको सफलता हासिल करने में कोई नहीं रोक सकता है।

मान लीजिये आप एक कीवर्ड यानि की (Smartphone Specification) के बारे में जानकारी पाना छाते है और आप google और यौतुबे में जाकर सर्च करके देखिये। उस perticular keyword में बड़े बड़े वेबसाइट और youtube चैनल रैंक करके बेठे होंगे।

अगर आप एक बेगिनीर है तो फिर आप उस सभी youtube की वीडियोस और google में रन हुए वेबसाइट को बिलकुल क्रॉस नहीं कर सकते है। लेकिन अगर आप उसी फ़ोन स्पेसिफिकेशन के रिलेटेड एक low कम्पटीशन keyword find करके कंटेंट बनाते है।

तो फिर आप बड़ी आराम से आपकी सुरु हुआ चैनल को जल्द रैंक करा सकते है। क्यों की आपकी चुना हुआ लो कोम्पेतितियो keyword में कोई दूसरी बड़ी वेबसाइट और चैनल काम नहीं किये होंगे।

अगर आप जानना चाहते है की कैसे बिलकुल free में Low कम्पटीशन keyword find करना चाहते है। तो फिर आप बड़ी आसानी से कर सकते है। तो चलिए जानते है कैसे Low Competition Keywords Find करे?

Low Competition Keywords कैसे Find करे?

अगर आप बिलकुल free में low कम्पटीशन keyword find करना चाहते है। तो फिर आप बिलकुल free में कर सकते है। सबसे पहेले आप google पर जाकर google keyword planner सर्च कीजिये।

उसके बाद आप इस प्लेटफार्म में अकाउंट बनाये और उसके बाद आपकी ईमेल id को वेरीफाई कीजिये। उसके बाद आप सीधा होम में चले जाइये।

1624438231684

होम में जाने के बाद आप Tools पर क्लिक कीजिये और उसक एबाद Planning के ऊपर क्लिक कीजिये और उसके बाद आप keyword planner के ऊपर क्लिक कीजिये।

दोस्तों आपको में बता देता हूँ आज की समय में कितना भी कुछ सर्च किया जाता है।बो है सिर्फ google है। यह एक google का खुद का प्रोडक्ट है जो सिर्फ advertizer के लिए बना हुआ है।

लेकिन आप यह वेबसाइट को इस्तेमाल करके एक्यूरेट डाटा निकाल सकते है और आज जितने भी टूल्स मरत में मिल रहे है। बो सिर्फ google अ ओल्ड डाटा और कभी कभी भूल डाटा दिखाते है।

अगर आपको बिलकुल free में एक्यूरेट डाटा चाहिए, तो फिर आप next कीजिये और उसके बाद आप आपकी चुना हुआ एक keyword को डालिए।

1624438721388

आपकी चुना हुआ keyword डालने के बाद आप किस देश पर बो keyword की लिस्ट देखना चाहते है। आप आपकी हिसाब से कंट्री चुनिए और में यहाँ इंडिया सेलेक्ट करता हूँ।

सेलेक्ट करने के बाद आप सर्च कीजिये और आपली सामने एक बड़ी लिस्ट आ जायेगा। जिस यापा आपकी हिसाब से लो कम्पटीशन keyword को find कर सकते है।

1624438773941

अगर आप चाहते है की आप किसी perticular देश की कुछ महीने और उच्च साल की डाटा चाहिए। तो फिर आप बो सभी चीजे को इस्तेमाल करके Low Competition Keywords को find कर सकते है।

Conclusion

दोस्तों में आसा करता हूँ आपको मेरा बताया हुआ तथ्य जरुर पसंद आया होगा और आप सिख गए होंगे कैसे Low Competition Keywords को find करे।

अगर आपको अभी भी कुछ समस्या आ रहा है तो फिर आप मुझे बता सकते है। में आपकी जरुर मदत करूँगा Low Competition Keywords को find करने में। यह पोस्ट को अकहिर टी अक पह्दने केलिए आपको सुक्रिया

Read more: Windows 11 Kya Hai और Kaise Computer में Install Kare

FAQ

Q1. Low Competition keywords क्या है?

Ans. जिस keywords पर ज्यादा लोग काम नहीं कर रहे होंगे। उस सभी keyword को लो कहा जाता है।

Q2. क्या Low Competition keywords google में रैंक होगा?

Ans. हाँ, अगर आप सही से Low Competition keywords पे काम करते है। तो फिर आपकी कंटेंट google में जरुर रैंक करेगा।

Q3. कहाँ से सही keyword का लिस्ट?

Ans. अगर आप चाहते है की आपको एक्यूरेट लो कम्पटीशन keyword चाहिए। तो फिर आप google का keyword planner टूल को इस्ठेमाला करना चहिये। तभी आपको सही डाटा मिलेगा।

Default image
raman
Articles: 29

Leave a Reply