अंबाला में बेवजह घर से बाहर घूमने वालों को पुलिस ने दी ऐसी सजा, वीडियो हुआ वायरल

हरियाणा में 10 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान बिना जरूरी काम घर से बाहर निकलने पर पाबंदी है। लेकिन लोग नहीं मान रहे। अंबाला पुलिस ने मंगलवार सुबह लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों को कान पकड़कर उठक-बैठक करवाया।

पुलिस ने कहा कि ये लोग मानते नहीं हैं। हम सुबह से घूम रहे हैं। इनको लॉकडाउन के लिए समझाया जा रहा है। आज इनको चेतावनी दे दी गई है। अगली बार इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

lock down out peoples ambala 2021

हरियाणा के गृहमंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में चल रहे लॉकडाऊन के दौरान आवागमन के लिए विभागीय आई-कार्ड या सरकार द्वारा जारी पास अनिवार्य होंगे।

इनके बिना सडक़ों पर घुमने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
बिना ई पास अब नही घूम सकेंगे लोग, Lockdown में ज़्यादा आवाजाही को लेकर सरकार हुई सख़्त, आदेश ज़ारी,

सभी हरियाणा वासी इस पोर्टल से Movement E-Pass ले सकते हैं।

https://saralharyana.gov.in/

किसी को कोई Charges देने की जरूरत नही है ।

श्री विज ने आज यहां पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में कहा कि स्थानीय स्तर पर ऑनलाइन आवागमन पास बनाने के लिए उपायुक्तों को आदेश दिए गए हैं। इसलिए लोगों को चाहिए कि वे बेवजह अपने घरों ने बाहर न निकलें और जिन कैटेगिरी को लॉकडाऊन में आने जाने की छूट दी गई है, उन्हें भी पास या आई-कार्ड दिखाना होगा।

इस प्रकार की सभी दुकानें प्रतिदिन नही खोलने दी जाएं बल्कि रोटेशन में खोली जाएं।

इसके साथ ही अन्तिम संस्कार में सरकार द्वारा जारी नियमों का पालन करवाया जाए तथा होटल, जिम, क्लब व रेस्ट्रा इत्यादि को पूरी तरह से बंद रखा जाए।

बैठक गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राजीव अरोड़ा, पुलिस महानिदेशक श्री मनोज यादव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Comment